भज्जी ने इस खिलाड़ी से कहा, ”अगर उनका बल्ला चला तो वह अकेले दम पर भारत को विश्व विजेता बना देंगे.”

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आगामी वर्ल्‍ड कप 2023 में टीम इंडिया का एक्‍स फैक्‍टर बताया है। हरभजन सिंह का मानना है कि यह खिलाड़ी अगर अपनी फॉर्म में रहा तो अकेले ही भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप चैंपियन बना सकता है। हरभजन सिंह चाहते हैं कि इस खिलाड़ी को भारतीय टीम हर मैच में प्‍लेइंग 11 में शामिल करे।

हरभजन सिंह

पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि 2023 वर्ल्‍ड कप में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के एक्‍स फैक्‍टर साबित हो सकते हैं। भज्‍जी ने कहा कि सूर्या की बल्‍लेबाजी न सिर्फ भारत को मैच जिता सकती है, बल्कि उन्‍हें टूर्नामेंट का खिताब दिलाने में भी मदद कर सकती है।

भारतीय टीम प्रबंधन इस समय चिंतित है कि मिडिल ऑर्डर में किसे मौका दे। केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव सभी अपनी प्रतिभाएं दिखा चुके हैं। मजबूत रूप से श्रेयस अय्यर और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में जगह पाने के हकदार माने जा रहे हैं।

ऐसा इसलिए क्‍योंकि अय्यर और राहुल ने चोट से वापसी करने के बाद भी शानदार प्रदर्शन किया। वो पहले भी मिडिल ऑर्डर में दम दिखा चुके हैं। हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे कॉनक्‍लेव में सूर्या को लेकर अपनी राय दी।

हरभजन सिंह ने क्‍या कहा

सूर्यकुमार यादव पर मेरा ध्‍यान है। वो एक्‍स-फैक्‍टर हैं। अगर वो लय में आन तो आपको केवल मैच ही नहीं बल्कि टूर्नामेंट जिता देंगे। अगर मैं चयनकर्ता होता तो कप्‍तान के बाद दूसरे नंबर पर सूर्या को चुनता। हार्दिक पांड्या गेंद पर प्रहार करने के मामले में शानदार हैं। अगर मैं टीम प्रबंधन का हिस्‍सा होता तो सूर्या को जरूर खिलाता। कौन जानता है कि टीम प्रबंधन सूर्या को मौका देगी या नहीं?

इस खिलाड़ी की याद दिलाते हैं सूर्या

मुझे नहीं पता कि सूर्यकुमार यादव में ऐसा क्‍या है। आज मुझे उसे गेंदबाजी करने में डर लगता, लेकिन तब नहीं जब मैं चरम पर होता। वो मुझे एबी डीविलियर्स की याद दिलाता है। हमें उस तरह खेलने वाले एक खिलाड़ी की जरुरत है। अगर वो फ्लॉप भी हुआ तो भी उसे मौके देना जारी रखता। एक और खिलाड़ी हैं शुभमन गिल, जिनके बारे में बोलना चाहूंगा कि उनके पास ऐसा कुछ करने का मौका है, जिसे हमेशा याद रख सकते हैं।

Also Read:

Leave a comment

%d bloggers like this: